newsmrlआकांक्षा तिवारी CG/MPखेलछत्तीसगढ़भारतरायपुर शहर
Trending

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट फाइनल :रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया।

newsmrl.com thrilling_match update by akanksha

छत्तीसगढ़ के नया रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण स्टेडियम में चल रहे

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया लेजेंड्स ने श्री लंका लेजेंड्स को फाइनल में 14 रनों से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ले जेंट्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 167 रन ही बना पाई।

पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया लेजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले 2 विकेट महज 35 रन पर गिर गए। इसके बाद सचिन तेंदुलकर भी 30 रन बनाकर आउट हो गए। फिर यूसुफ पठान और युवराज सिंह के बीच 85 रन की अहम साझेदारी हुई जो टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हुई।इस तरह इंडिया निर्धारित 20 ओवर 181 रन बनाने में कामयाब रही।

यूसुफ पठान ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 36 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए
उनका साथ दे रहे युवराज सिंह ने भी अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रन का योगदान दिया।

यूसुफ पठान को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया

टीम इंडिया लेजेंड्स से मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (21) और सनथ जयसूर्या (43) ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दी।

दिलशान-जयसूर्या की लंबी होती जा रही इस साझेदारी को यूसुफ पठान ने दिलशान को विकेटकीपर प्रज्ञान ओझा के हाथों कैच कराकर तोड़ा।दिलशान ने 18 गेंदों पर 3 चौके लगाए।यूसुफ के बाद इरफान पठान ने अपने पहले ही ओवर में चमारा सिल्वा (2) को एस बद्रीनाथ के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

पठान ब्रदर्स की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका ने 91 रन तक अपने 4 ओवर विकेट गंवा दिए थे, जिसमें यूसुफ ने जयसूर्या को एलबीडब्ल्यू जबकि इरफान ने उपुल थरंगा (13) को आउट किया
जयसूर्या ने 35 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद चिंतका जससिंघे (40) और कौशल्या वीरारत्ने (38) ने 5वें विकेट के लिए 64 रन जरूर जोड़े, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और इंडिया ने 14 रन से मैच और खिताब अपने नाम कर लिया।
फाइनल के इस मैच ने फैन्स को 2011 का वर्ल्डकप याद दिला दिया जो इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला गया था।जिसमें इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कराई थी।

मैच के दौरान एक पल के लिए भी यह एहसास नहीं हुआ की ये खिलाड़ी रिटायर्ड ले चुके हैं,इनमें अभी भी वही जोश वही जज्बा कायम है।जो दर्शकों को बताता है कि लेजेंड्स कभी पुराने नहीं होते।

कल के मैच में अंतिम ओवरों तक रोमांच कायम रहा।स्टेडियम खचाखच दर्शकों से भरा हुआ था।हाथ में तिरंगा लिए इंडिया टीम को चीयर करते हुए दर्शक बीच – बीच में भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।
टीम इंडिया के मैच जीतते ही शानदार आतिशबाजियों की शुरुआत हो गई।

टीम इंडिया के जीत से दर्शक काफी उत्साहित हैं।ट्विटर पर ट्वीट कर के टीम इंडिया को सलाम कर रहे हैं।

जीत के बाद जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट किया जिसमें सभी खिलाड़ी अपनी विजयी मुस्कान के साथ मैदान पर उपस्थित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: