newsmrlआकांक्षा तिवारी CG/MPबिहार झारखंडमनोरंजनराज्य
Trending

आंसर शीट पर उत्तर की बजाए लिख दिया ये..

newsmrl.com bihar exam viral update by akanksha tiwari

बिहार के नवादा में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक आंसर शीट वायरल हो रहा है. इसमें परीक्षार्थियों के द्वारा कॉपी जांचकर्ता से अनोखे तरीके से विनती आरजू कर परीक्षा में पास करने की अपील की जा रही है.

इंटर के परीक्षार्थियों ने प्रश्नों के जवाब आरजू विनती लिखकर की गई है. कोई बेटी बनकर तो किसी ने बीमारी का बहाना बनाकर पास कराने की विनती लिखकर शिक्षक से पास करने की अपील की है. आंसरशीट के वायरल होने के बाद अब जांच के निर्देश दे दिए गए हैं.

बताया जा रहा है कि वायरल कॉपी में छात्र ने अपने आप को जांचकर्ता की बेटी बनकर पास कराने की मिन्नतें की तो किसी ने बीमार रहने की वजह से परीक्षा में प्रश्नों का जवाब नहीं देने की बात लिखी है. सोशल मीडिया पर आंसरशीट वायरल होने के बाद अब लोग इसे पढ़कर अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं

जवाब की जगह लिखा कुछ ऐसा
एक परीक्षार्थी ने भक्ति आंदोलन के प्रश्न पर बजरंगबली की भक्ति के लिए छुट्टी का आवेदन ही लिख दिया. ऐसे उत्तर पढ़कर लोग सोशल मीडिया पर अपने तरीके से प्रतिकिर्या दे रहे है. जिले के चार केन्द्रों पर इंटरमीडिएट परीक्षा के उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन किया गया. इस मामले पर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो इसकी जांच कराएंगे कि यह आंसर शीट किस केंद्र की है.

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह पेपर सही है या किसी ने गलत तरीके से इसे वायरल कर दिया. इस मामले में उन्होंने मूल्यांकन निदेशक से जवाब मांगा है. अगर यह पत्र सही है तो यह सवाल उठता है कि जांच केंद्र पर मोबाइल ले जाना शख्त मना होता है. अगर किसी शिक्षक ने यह वायरल किया है तो उन पर निश्चित कार्रवाई होगी. आपको बता दें कि जिले में इंटर की कॉपी का मूल्यांकन समाप्त हो चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: