newsmrlPooja Goswamiकांग्रेसजयपुरराजनीति
Trending

राजस्थान में मायावती ने दिया कांग्रेस का साथ नहीं उतारेंगे प्रत्याशी कांग्रेस के सामने

newsmrl.com rajasthan update by Pooja Goswami

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: BSP नहीं उतरेगी मैदान में, कांग्रेस को मिली बड़ी राहत।

जयपुर गत विधानसभा चुनाव में 6 सीटों पर जीत का परचम लहराकर प्रदेश में तीसरा मोर्चा बनाने का प्रयास करने वाली बहुजन समाज पार्टी विधानसभा उपचुनाव में नहीं उतरेगी। बसपा (BSP) के इस निर्णय से सीधा फायदा सत्तारूढ़ कांग्रेस को मिलना तय है। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा का कहना है कि इस समय पार्टी में संगठनात्मक कार्य चल रहा है। लिहाजा वह उपचुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी।प्रदेश में 4 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।इनमें से तीन सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित हो चुका है।

बसपा के राजस्‍थान अध्‍यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो मायावती से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया है कि पार्टी उपचुनाव में अपने प्रत्‍याशी नहीं उतारेगी।इसके पीछे उन्होंने पार्टी में चल रहे संगठनात्मक कार्य का तर्क दिया है।बाबा ने कहा कि इस समय पार्टी का संगठनात्मक कार्य चल रहा है। पार्टी का लक्ष्य है कि 2021 में बूथ स्तर तक संगठन खड़ा किया जाए, ताकि 2023 में मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़कर बैलेंस ऑफ पावर बन सके

उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनाव में बसपा ने प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी।पार्टी की बदकिस्मती यह रही की चुनाव के कुछ माह बाद ही बसपा के सभी विधायक कांग्रेस में चले गए थे। इस पर पार्टी सुप्रीमो मायावती काफी गुस्सा हुई थीं। मायावती ने इस मसले को लेकर सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस को काफी भला-बुरा कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: