newsmrlआकांक्षा तिवारी CG/MPआपदाक्राइमछत्तीसगढ़जगदलपुरसरकारी तंत्र
Trending

पकड़े गए जवानों पर हमला करने वाले नक्सली

newsmrl.com crime update by akanksha_tiwari

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की रेंज कमेटी अध्यक्ष सहित 2 को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए नक्सली जवानों पर हमला करने, सुरक्षाबलों से मुठभेड़ और IED ब्लास्ट में शामिल रहे हैं। गंगालूर और मिरतुर क्षेत्र में जिला पुलिस बल और DRG की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है। दोनों नक्सलियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

थाना गंगालूर से बुधवार को जिला बल और DRG की टीम पुसनार व सावनार की ओर निकली थी। अभियान के दौरान जवानों को गांव में एक नक्सली के मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर घेराबंदी कर जवानों ने उसे धर दबोचा। पकड़े गए नक्सली की पहचान पुसनार धुर्वापारा निवासी मिलिशिया सदस्य मंगू पूनेम के रूप में हुई है। वह गंगालूर क्षेत्र में 5 जनवरी को इरमागुंडउा के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था।

नक्सली रेंज अध्यक्ष को जवानों ने बेचापाल से पकड़ा
एक दिन पहले 9 मार्च को मिरतुर थाने से बेचापा व हुर्रेपाल की ओर निकले जिला पुलिस और DRG जवानों ने बेचापाल रेंज कमेटी अध्यक्ष पदमपारा निवासी सुदरू कुंजाम को पकड़ा। वह जुलाई 2006 में चेरली के जंगलों में पुलिस पर फायरिंग, नवंबर 2009 में फुलादी IED विस्फोट, नवंबर 2014 को हुर्रेपाल के जंगल में पुलिस पर फायरिंग, जुलाई 2016 में मिरतुर बाजार में STF कांस्टेबल पर हमला करने में शामिल था। साथ ही 6 स्थाई वारंट भी लंबित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: