newsmrlआपदाक्राइमछत्तीसगढ़दुर्गभिलाईराजनांदगांवराज्य
Trending

तीन अलग – अलग जगहों में लगी भयानक आग

newsmrl.com tragedy update by akanksha

छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग स्थानों में रविवार रात आग लग गई।

दुर्ग

छावनी क्षेत्र स्थित बर्तन दुकान में आग लगने से पास स्थित कपड़ा दुकान भी चपेट में आ गई। आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें ऊपर से निकलती दिखाई दे रही थी। शटर तोड़कर घुसे फायरकर्मियों ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं संतरा बाड़ी के एक मकान और ट्रेचिंग ग्राउंड में पड़े कचरे में भी आग लगी।

जानकारी के मुताबिक, छावनी क्षेत्र के सर्कुलर मार्केट में गार्गी शर्मा की बर्तन और गैस इक्यूपमेंट की दुकान में रविवार रात करीब 10.30 बजे आग लग गई। दुकान से धुआं निकलते देख किसी ने फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची आग ने विकराल रूप ले लिया। दुकान के ऊपर से आग की ऊंची-ऊंची लपटें निकल रही थीं। फायर ब्रिगेड की 5 दमकलों ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान आग ने बगल में स्थित कपड़े की दुकान को भी चपेट में ले लिया। आग से करीब 50 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान। यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि दुकान किसकी थी। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के चलते हादसा हुआ होगा। वहीं दुर्ग के संतरा बाड़ी स्थित एक मकान में आग लग गई। कच्चा मकान होने के कारण तेजी से आग फैली। हालांकि समय रहते दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाकर उसे फैलने से रोक लिया।

भिलाई

वहीं जामुल स्थित भिलाई नगर निगम के ट्रेचिंग ग्राउंड में डंप किए गए कचरे में रात करीब 8 बजे आग लग गई। इसके चलते थोड़ी देर बाद धुआं आसपास की कॉलोनियों में लोगों के घरों तक पहुंच गया। रात में अचानक जहरीले धुएं के चलते लोगों का दम घुटने लगा। इस बीच सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काम पर काबू पाया। आशंका जताई जा रही हैकि किसी ने जलते हुई बीड़ी-सिगरेट फेंक दी होगी। इसके चलते आग लग गई।

राजनांदगांव

वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव के सोमनी स्थित बांस गोदाम में भीषण आग लग गई। गोदाम किसका था अभी पता नहीं चल सका है। डेंटल कालेज के पास स्थित बांस टाल में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसे बुझाने के लिए राजनांदगांव के साथ ही दुर्ग से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बैकअप के लिए रवाना किया गया। आग लगने के कारण और नुकसान का अभी पता नहीं चल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: