newsmrlउत्तर प्रदेशक्राइमनुजहत अशरफी - रायपुर शहरी/ग्रामीणराज्य
Trending

उत्तर प्रदेश से ‘लापता’ हुई चारों लड़कियां उत्तराखंड में मिलीं

nrwsmrl.com crime update by nujhat

Order No. 0356#RPR


उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से 22 फरवरी को ‘लापता’ हुईं 4 लड़कियां बुधवार को उत्तराखंड में मिल गईं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चारों लड़कियां सोमवार को स्कूल जाने के दौरान ‘लापता’ हो गई थीं। पुलिस ने बुधवार को इन चारों लड़कियों को उत्तराखंड से बरामद कर लिया। एसपी विजय ढुल ने इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये लड़कियां उत्तराखंड घूमने के लिए अपने घर से निकली थीं। उन्होंने बताया कि ये सभी लड़कियां टिहरी गढ़वाल जिले में स्थित मुनि की रेती पुलिस स्टेशन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक होटल में ठहरी हुई थीं।


उत्तराखंड पुलिस ने भी की मदद

एसपी विजय ढुल ने बताया कि इन चारों लड़कियों को लखीमपुर खीरी से गई पुलिस टीम ने सुरक्षित बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने भी लड़कियों की बरामदगी में मदद की। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम अब लड़कियों को वापस ला रही है। पुलिस के मुताबिक, लड़कियों को ट्रैक करने के लिए तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया गया था, जिनमें से तीन नाबालिग हैं। लड़कियों में से एक, कक्षा 12 की 20 वर्षीय छात्रा थी जो 25,000 रुपये नकद लेकर घर से निकली थी। वह 15 से 16 साल की उम्र की 3 नाबालिग लड़कियों के साथ बस में सवार हुई थी

बस कंडक्टर ने की लड़कियों की पहचान’
SP ने कहा, ‘बस कंडक्टर, जिसने लड़कियों की पहचान की, ने कहा कि उसने उन्हें सीतापुर बस स्टैंड पर उतार दिया था। यह सीसीटीवी क्लिप और कंडक्टर के बयान से प्रतीत होता है कि लड़कियां खुद से गई हैं। हमने किसी को भी उनके साथ जाते नहीं देखा।’ लड़कियों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे और सीतापुर में उनकी आखिरी लोकेशन ट्रेस की गई थी। लड़कियों की तलाशी के लिए पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और तलाशी अभियान में सीतापुर और लखनऊ में अपने समकक्षों के साथ समन्वय किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: