Kiran Rawatक्राइम
Trending

पेड़ से बांधकर हाथी को डंडे से पीटने के मामले में दो लोग गिरफ्तार।

newsmrl.com exclusive report by nujhat

Order No. 0356#RPR

[12:11 PM, 2/23/2021] Reporter Nujhat Parveen: पेड़ से बांधकर हाथी को डंडे से पीटने के मामले में दो लोग गिरफ्तार।


वीडियो वायरल होने के बाद लिया गया एक्‍शनतमिलनाडु के कायाकल्प शिविर में हाथी को डंडे से पीटने का एक वीडियो वायरल हो गया, वीडियो एक रिजुवेनेशन कैंप का है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 2 लोग हाथी को पेड़ से बांधकर उसके पैरों पर लकड़ी मारकर उसे बुरी तरह मार रहे हैं। दोनों आरोपी महावत बताए जा रहे हैं। इस घटना का एक विजिटर ने वीडियो बना लिया। इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।यह कैंप कोयंबटूर से लगभग 50 किलोमीटर दूर ठेक्कमपट् टीटी में लगाया गया है।

वीडियो सामने आने के बाद वाइल्ड लाइफ एक्टविस्ट ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। वीडियो बनाने वाले शख्स के मुताबिक, यह हाथी बीमार है और उसका इलाज चल रहा है। जब महावत उसे पीट रहे थे, तब वह दर्द से बुरी तरह कराह रहा था। हाथी को श्रीविल्लिपुथुर मंदिर का बताया जा रहा हैं 48 दिन का यह कैंप हिंदू विज्ञप्ति और चैरिटेबल एंडोमेंट्स लगाता है। इस मसले पर संस्था के अधिकारियों का कहना है कि हमने वीडियो देखा है।

हर साल लगाया जाता है कैंप
ठेक्कमपट्च्टी में हर साल हाथियों के लिए यह कैंप लगाया जाता है इसमें उनकी विशेष देखभाल की जाती है. बीमारी या जख्म होने पर उनका इलाज हो जाता है।उनको सेहतमंद खाना दिया जाता है, ताकि उनका मोटापा खत्म हो सके।

हाथियों के लिए महावत, कैयरटेकर, शिविर से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों के रहने के साथ सभी आवश्यक व्यवस्थाजाम होते हैं. प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी जयललिता की पहल पर 2003 में नीलगिरि के मदुमलाई में इस तरह के कैंप की पहल हुई थी। 2012 से इसकी जगह बदलकर मेट्टूपालयम कर दी गई। यह इलाका त्रक्कमपट् टीटी में आता है।

https://hindi.asianetnews.com/video/other-states/elephant-tied-to-tree-and-beaten-brutally-in-tamilnadu-kpz-qox5j2

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: