Akanksha-Tiwarinewsmrlकांग्रेसभारतराजनीतिराजस्थानराज्य
Trending

इस राज्य में 10वीं पास बनेंगे कॉन्स्टेबल!

newsmrl.com budget update by akanksha tiwari

Order No. 0356#RPR

राज्य में सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे युवाओं को सुकून एवं राहत भरी खबर मिलने वाली है

गहलोत सरकार करीब 7-8 हजार कांस्टेबलों की भर्ती करने जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 24 फरवरी को बजट घोषणा में इन भर्तियों की घोषणा करेंगे।राज्य के गृह विभाग ने कुछ माह पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांस्टेबल भर्ती करने का प्रस्ताव भेजा था।उसे मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री की हरी झंडी मिलते ही राज्य के वित्त विभाग ने नई भर्तियों की स्वीकृति भी दे दी है।

कांस्टेबल भर्ती में अभी तक दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।लेकिन राज्य सरकार ने सेवा नियमों में संशोधन कर कांस्टेबल भर्ती की शैक्षणिक योग्यता 10वीं से 12वीं पास कर दी है। गृह विभाग के इस प्रस्ताव का मुख्यमंत्री ने अनुमोदन नहीं किया है।

इसी प्रकार आरएसी में भर्ती की शैक्षणिक योग्यता आठवीं से दसवीं पास की है। अभी यह संशय बना हुआ है कि कांस्टेबल भर्ती की शैक्षिक योग्यता 10वीं पास ही रहेगी अथवा 12वीं पास।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 24 फरवरी को जब बजट पेश करेंगे उसी दौरान इस सस्पेंस से पर्दा उठेगा। यदि मुख्यमंत्री बजट भाषण में शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख नहीं करते हैं तो शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास ही रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button