आकांक्षा तिवारी CG/MPक्राइमछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई
Trending

कैमिकल फैक्ट्री के गोदामों में भीषण आग करोड़ों रुपए का नुकसान

newsmrl.com exclusive report by Akanksha tiwari

[0:38 pm, 10/02/2021] editor Akanksha Tiwari Raipur: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित दो कैमिकल फैक्ट्री के गोदामों में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। आग की इतनी भयानक थी कि लग रहा था कि अंदर कोई भट्‌टी जल रही हो। सूचना मिलने पर पहुंचे फायरकर्मियों ने गोदाम की दीवार तोड़कर 6 दमकलों ने करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कैमिकल फैक्ट्री में करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है।

मामला भिलाई-3 थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक, हथखोज इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित सार्थक मेटल लिमिटेड और रौतास केमिकल्स कंपनी के गोदाम हैं। बुधवार सुबह करीब 4.30 बजे अचानक इनके गोदामों में आग लग गई। गोदाम से धुआं निकलता देख किसी ने फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। इस पर पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन आग की स्थिति को देखते हुए दुर्ग कंट्रोल रूम से भी दमकल बुलाई गई।

फायरकर्मी आग बुझाने का प्रयास करते, पर कैमिकल के चलते वह भड़क उठती। ऐसे में फायरकर्मी गोदाम की दीवार तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद 10 टैंकर पानी और 150 किलो फोम का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि आग पहले सार्थक मेटल के गोदाम में लगी थी, फिर बगल में स्थित रौतास केमिकल्स के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: