Gunja Bandheकांग्रेसप्रधानमंत्रीबॉलीवुडभाजपामुंबईराजनीति
Trending

शिवसेना सांसद संजय राउत ने अर्नब गोस्वामी और कंगना रनोट को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया

newsmrl.com mumbai update by rihan brahim

Order No. 0356#RPR

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने अर्नब गोस्वामी और कंगना रनोट को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया। राउत ने कहा कि देशप्रेमी कौन हैं हमारे देश में…अर्नब गोस्वामी, जिसकी वजह से महाराष्ट्र में एक निरपराध व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली…कंगना रनोट, ये देशप्रेमी हैं…लेकिन अपने हक के लिए लड़ने वाला किसान देशद्रोही है।
शिवसेना सांसद ने आगे अर्नब गोस्वामी की बात करते हुए कहा कि जिसने ऑफिशियल सीक्रेट कोड तोड़ते हुए बालाकोट स्ट्राइक के बारे में पहले ही बता दिया, वो आपकी यानी केंद्र सरकार की शरण में है, उसको आपका प्रोटेक्शन है। ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। आप उसके ऊपर बात नहीं करते।
राउत यह भी बोले कि कल धर्मेंद्र प्रधानजी बोल रहे थे और हमारी ओर बार-बार कटाक्ष कर रहे थे कि सच बोलो, इससे मोक्ष प्राप्त होता है। लेकिन आज देश में माहौल यह है कि सच बोलने वाले को गद्दार कहा जाता है। जो सरकार से सवाल पूछेगा उसे देशद्रोही बोल दिया जाता है।

राउत बोले, ‘सदन में हमारे सदस्य हैं संजय सिंह, उन पर राजद्रोह का मुकदमा है। राजदीप सरदेसाई जाने-माने पत्रकार हैं, उन पर देशद्रोह का मुकदमा कर दिया है। सिंघु बॉर्डर पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों और लेखकों पर देशद्रोह कानून के तहत मुकदमा ठोक दिया।’

राउत ने कहा, ‘लगता है कानून से IPC की सभी धाराएं खत्म हो गई हैं, अब सिर्फ देशद्रोह की धारा लगाई जाती है। हम देश के प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं और करते रहेंगे। उन्हें प्रचंड बहुमत मिला है, लेकिन बहुमत अहंकार से नहीं सर्वसम्मति से चलता है।’
26 जनवरी को लाल किले में हुए उपद्रव के बारे में राउत ने कहा कि उपद्रव में शामिल दीप सिद्धू कौन है, यह सरकार नहीं बता रही। वह अब तक पकड़ा नहीं गया, लेकिन 200 से ज्यादा किसान तिहाड़ जेल में बंद हैं और उनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है। 100 से ज्यादा युवा भी लापता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: