Akanksha-Tiwariअंबिकापुरकेंद्रकोविड-19चांपाछत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरदुर्गधमतरीबिलासपुरभाटापाराभिलाईरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी संख्या कोरोना वैक्सीन लगवाने से झिझक रही है।

newsmrl.com covid19 update by Akanksha tiwari

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी संख्या कोरोना वैक्सीन लगवाने से झिझक रही है। विभाग ने 13 फरवरी तक 267402 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगा देने का लक्ष्य तय किया था। अभी तक केवल 131188 यानी कुल 49 प्रतिशत लोगों को ही यह टीका लग पाया है। इधर केंद्र सरकार के निर्देश पर आज से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगाने का काम शुरू हुआ है।

छत्तीसगढ़ के राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया, हमने 13 फरवरी तक टीके की पहली डोज लगा लेने का लक्ष्य तय किया था। अभी वह पूरा होता नहीं दिख रहा है, लेकिन उससे कोई परेशानी की बात नहीं है। हम 13 फरवरी के बाद से वैक्सीन का दूसरा डोज देने शुरू कर देंगे। पहला डोज देने का काम भी साथ-साथ चलता रहेगा। पंजीयन के मुताबिक लोगों को बुलाया जाएगा। ऐसे में वैक्सीन देने में कोई परेशानी पेश नहीं आएगी।

डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया, आज से फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन देने का काम भी शुरू हो गया है। इसके लिए रायपुर, बिलासपुर और रायगढ़ में सीमित केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर 100 लोगों को बुलाया गया है। इन फ्रंटलाइन वर्कर्स में पुलिस, राजस्व और नगर निगमों के कर्मचारी शामिल हैं। ऐसे 2 लाख कर्मचारियों का पंजीकृत नाम स्वास्थ्य विभाग को मिल गया है। अभी उनके पंजीयन का काम जारी है। डॉ. ठाकुर ने बताया, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन देने का काम साथ-साथ चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: