newsmrlअंतर्राष्ट्रीयअमेरिकाआकांक्षा तिवारी CG/MPराजनीति
Trending

अपने विदाई भाषण में ट्रंप ने कहा….

newsmrl.com usa update by Akanksha tiwari

अपने विदाई भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा – अब हमें पहले से भी ज्यादा एकजुट होकर रहना होगा।
अपने विदाई भाषण में ट्रंप ने कहा, हमने चीन पर ऐतिहासिक व्यापार कर लगाए, उसके साथ कई नए समझौते किए। हमारी व्यापारी नीति तेजी से बदलती गई, इसकी वजह से अरबों रुपये अमेरिका को मिले। लेकिन वायरस ने हमें दूसरी दिशा की ओर सोचने पर मजबूर कर दिया। 


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कैपिटल भवन पर हिंसा से हर अमेरिकी भयभीत था। राजनीतिक हिंसा उन सभी मूल्यों पर हमला है जिसे हम जीते हैं। ऐसा कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अब हमें पहले से भी अधिक एकजुट होकर रहना होगा।
दुनिया की सबसे बड़ी ताकतों में शुमार संयुक्त राज्य अमेरिका में बुधवार को आधिकारिक रूप से सत्ता रिपब्लिकन के हाथ से निकलकर डेमोक्रेट्स के पास चली जाएगी।

चयनित राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि अमेरिकी इतिहास में पहली बार किसी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर इतनी सख्ती है। दरअसल, बीते दिनों वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में किए गए प्रदर्शन के बाद स्थिति को लेकर खास सतर्कता बरती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: