Pooja Goswamiआर्मीएयर फोर्सजोधपुरभारतराजस्थान
Trending

SAD BREAKING- जोधपुर की तखत सागर झील में डूबा जवान

newsmrl.com breaking news by cherry goswami

Order No. 0356#RPR

जोधपुर की तखत सागर झील में डूबा जवान

इंडियन आर्मी में इस साल की बेस्ट यूनिट चुनी गई 10 पैरा स्पेशल फोर्स के कमांडो कैप्टन अंकित गुप्ता की खोजबीन के लिए दूसरे दिन आज सेना ने अभियान शुरू किया है। कैप्टन अंकित कल एक अभ्यास के दौरान हेलिकॉप्टर से तखत सागर जलाशय में कूदे थे लेकिन बाहर नहीं निकल पाए।

बता दें कि कल यूनिट-10 पैरा स्पेशल फोर्स के 4 जवान हेलीकॉप्टर से तखत सागर झील में अपने नियमित अभ्यास के लिए कूदे। थोड़ी देर बाद 3 जवान तो बाहर निकल आये लेकिन चौथा जवान पानी से बाहर नही आया। उसकी तलाश के लिए सेना ने तखत सागर से सटे पूरे क्षेत्र को सील कर वृहद खोज अभियान शुरू कर दिया।

सैन्य सूत्रों का कहना है कि कुछ कमांडो अपने नियमित अभ्यास के लिए तखत सागर जलाशय में अभ्यास कर रहे थे, उन्हें पानी में कूदकर हमला करने का अभ्यास करवाया जा रहा था। इस दौरान 4 जवान हेलीकॉप्टर से जलाशय में कूदे। थोड़ी देर बाद उनमें से 3 जवान तो बाहर निकल आये मगर चौथा जवान कैप्टन अंकित गुप्ता के बाहर नहीं आने पर हड़कम्प मच गया।

फिर वहां अभ्यास कर रहे जवानों ने अपने मुख्यालय को सूचना दी। इस पर सूरसागर एसीपी नीरज डेलू तीन थानों की पुलिश, सेना एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और तलाश शुरू की। सेना ने पूरे क्षेत्र को सील कर सैनिक की तलाश जारी कर दी।

वहीं सेना और प्रशाशन ने सारे आपात्कालिन इंतजाम कर रखे हैं, जिसमें ऐयर-एम्बुलेंश के साथ-साथ अन्य सुविधायें भी शामिल हैं। गहराई ज्यादा होने की वजह से सर्च ऑपरेशन में अभी तक सफलता नहीं मिल पा रही है। फिलहाल सेना एसडीआरएफ वहां के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वायु सैनिक की तलाश में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: