Pooja Goswamiदिल्लीभाजपा
Trending

शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेटिंग तोड़कर दिल्ली की तरफ किया रुख तो पुलिश ने छोड़े आंसू गैस के गोले

newsmrl.com exclusive by Cherry Goswami

[11:00 pm, 03/01/2021] Reporter Cherry rajasthan: शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेटिंग तोड़कर दिल्ली की तरफ किया रुख तो पुलिश ने छोड़े आंसू गैस के गोले

अलवर. राजस्थान हरियाणा के शाहजहांपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों का गुरुवार को सब्र टूट गया और उन्होंने हरियाणा पुलिस के बैरिकेट तोड़कर दिल्ली की ओर कूच कर लिया। दोपहर करीब 2 बजे दो दर्जन से ज्यादा ट्रेक्टर में सवार करीब 150 किसानों ने हरियाणा पुलिस के भारी भरकम अवरोधक तोड़ दिए और हरियाणा की सीमा में घुस गए। जानकारी के अनुसार कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों में शामिल श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के जीकेएस मोर्चा के किसानों के हरियाणा सीमा में प्रवेश किया। आखिरी ट्रैक्टर में सवार किसानों को हरियाणा पुलिस ने पकड़ लिया और उसके ट्रैक्टर की हवा निकालकर उसे हिरासत में ले लिया।

किसानों ने हाथों से हटाए भारी पत्थर
हरियाणा पुलिस की ओर से किसानों को रोकने के लिए भारी पत्थर रखे हुए थे, लेकिन किसानों ने ट्रैक्टरों से उतरकर उन पत्थरों को एक तरफ कर दिया। किसान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसान एकता जिंदाबाद के उद्घोष के साथ हरियाणा में दाखिल हुए। इस दौरान मंच से उनसे शान्ति रखने की अपील की गई, लेकिन उन्होंने अपील को अनसुना कर दिया और दिल्ली की तरफ कूच कर गए।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया विरोध
बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति के बिना बैरिकेट तोड़कर दिल्ली की तरफ कूच करने का विरोध किया है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि वे फ़िलहाल ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जिससे कानून का उल्लंघन हो। वहीं किसानों के नेता राकेश टिकैत शाहजहांपुर में सभा स्थल पर पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: