आकांक्षा तिवारी CG/MPप्रधानमंत्रीभारत
Trending

IIM सम्बलपुर का शिलान्यास,मोदी बोले-ब्रांड इंडिया को ग्लोबल बनाना है।

newsmrl.com akanksha tiwari

[1:31 pm, 02/01/2021] Reporter Akanksha Raipur: IIM सम्बलपुर का शिलान्यास,मोदी बोले-ब्रांड इंडिया को ग्लोबल बनाना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिसा के सम्बलपुर स्थित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(IIIM) के स्थायी कैम्पस की आधारशिला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रखी।मोदी ने कहा कि IIM का नया कैंपस ओडिसा को नई पहचान दिलाएगा।
मोदी ने कहा-भारत के मल्टीनेशनल्स दुनिया में छा जाएं,वो समय आ गया है।टीयर-2,टीयर-3 शहरों में आज स्टार्टअप्स बन रहे हैं।आज का स्टार्टअप,कल का मल्टीनेशनल है।आज खेती से लेकर हर सेक्टर में रिफार्म किये जा रहे हैं।ब्रांड इंडिया को ग्लोबल पहचान दिलाने की जिम्मेदारी हम सबकी खासकर युवाओं की है।
उन्होंने आगे कहा कि जो लोग सम्बलपुर के बारे में ज्यादा नही जानते,IIM के बनने के बाद ये एजुकेशन का हब बन जाएगा।सबसे खास बात ये होगी कि ये पूरा इलाका प्रैक्टिकल लैब की तरह होगा।


2014 तक हमारे यहां 13 IIM थे,आज 20 हैं।डिजिटल कनेक्टिविटी 21वीं सदी के बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने वाली है,भारत ने भी इसके साथ रिफॉर्म्स किये हैं।आज जितना ह्यूमन मैनेजमेंट जरूरी है उतना ही टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट भी जरूरी है।अब हम शार्ट टर्म नही लांग टर्म समाधान के बारे में सोचने लगे हैं।इसी परमानेंट सॉल्यूशन के चलते आज देश में 28 करोड़ गैस कनेक्शन हैं।2014 तक देश में ये कनेक्शन केवल 14 करोड़ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: