Pooja Goswamiदिल्लीभारतराज्य
Trending

खुफिया सूचनाओं को इकट्ठा करने पाकिस्तानी जासूस भारतीय जवानों की मदद लेने की कोशिश में

newsmrl.com exclusive by cherry goswami

[0:34 am, 02/01/2021] Reporter Cherry rajasthan: खुफिया सूचनाओं को इकट्ठा करने पाकिस्तानी जासूस भारतीय जवानों की मदद लेने की कोशिश में

पाकिस्तानी जासूस भारतीय जवानों को संवेदनशील सूचनाएं इकट्ठा कर ने के लिए बुलाने की कोशिश कर रहे हैं, खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है। वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, खुफिया इनपुट का कहना है कि एक ही बल के वरिष्ठ अधिकारियों के रूप में पेश करके जानकारी इकट्ठा करने के लिए पाकिस्तानी अधिकारी बेतरतीब ढंग से नियंत्रण कक्ष, कार्यालयों को कॉल कर सकते हैं।

खुफिया अधिकारियों ने दावा किया कि यह नया मोडस ऑपरेंडी है जो सैनिकों की आवाजाही, वीवीआईपी और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की जानकारी जैसी संवेदनशील जानकारी इकट्ठा करने के लिए अपनाया गया है।इसके आधार पर, सुरक्षा बलों के सभी कार्यालयों को अलर्ट जारी किया गया है ताकि कोई भी पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों द्वारा फंस न जाए।
सूत्रों के अनुसार, नया इनपुट जो अन्य एजेंसियों को मिली जानकारी के सहयोग के बाद तैयार किया गया है, के अनुसार “यह जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों के आंदोलन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए बल कर्मियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और बल से संबंधित जानकारी जैसे उच्च संवेदनशील तैनाती, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान, वीआईपी मूवमेंट आदि, फोन कॉल करके, मोबाइल फोन खुद को / अन्य बलों के अधिकारियों के रूप में पेश करते हैं। “

इनपुट ने सभी पैरा-मिलिट्री फोर्स को सभी कंट्रोल रूम, स्टाफ को कॉल करने वाले की पहचान स्थापित किए बिना कोई भी जानकारी नहीं देने के लिए कहा है। पाकिस्तानी अधिकारियों के नवीनतम तौर-तरीकों को विफल करने के लिए इनपुट में कई कदम दिए गए हैं।

image source googleimage.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: