भारतराजस्थानराज्य
Trending

BREAKING – 9 शिशुओं की मौत के बाद कोटा के अस्पताल के अधीक्षक को हटाया गया

newsmrl.com breaking news by cherry

कोटा: राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कोटा के जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक को हटा दिया, जहां इस महीने नौ शिशुओं की मौत हो ग ई थी।
चार सदस्यीय समिति ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद सरकार ने डॉ. एससी दुलारा को अधीक्षक के पद से हटा दिया।

IMAGE SOURCE GOOGLEIMAGE.COM

राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 11 दिसंबर को कोटा के जेके लोन अस्पताल में नौ शिशुओं की मौत के मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था।
जेके लोन मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल, कोटा के चिकित्सा अधीक्षक ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जिन नौ शिशुओं को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था, उनकी मृत्यु 9 से 10 दिसंबर के बीच हुई थी।
रिपोर्ट के अनुसार, यह बताया गया कि नौ शिशुओं में से तीन को अस्पताल में मृत लाया गया, जबकि तीन की जन्मजात बीमारियों से मृत्यु हो गई, और शेष तीन शिशुओं की खाट पर मृत्यु हो गई।
स्वास्थ्य मंत्री ने नवजात शिशुओं की उचित देखभाल सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल प्रशासन को सख्त चेतावनी दी। उन्होंने कहा था कि इलाज में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जेके लोन अस्पताल विशेष रूप से बच्चों और शिशुओं के लिए समर्पित है। इससे पहले इस साल जनवरी में, एक महीने में 100 से अधिक शिशुओं की मौत के बाद अस्पताल ने राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: