आकांक्षा तिवारी CG/MPकेंद्रप्रधानमंत्रीभारतराजनीति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे।

newsmrl.com political update by akanksha tiwari

[5:23 pm, 15/12/2020] NEWS MRL EDITOR RPR: ०प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे।
०गुजरात में डिसेलिनेशन(समुद्र के पानी को पीने योग्य बनाने वाली मशीन) प्लांट,देश की सबसे बड़ी सौर परियोजना और ऑटोमैटिक मिल्क प्रोसेसिंग यूनिट का शिलन्यास किया।
०15 दिसम्बर की तारीख को बताया संयोग।
०किसानों के विशेष ग्रुप से की मुलाकात।

मोदी जी ने मंगलवार को कच्छ में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए कृषि कानूनों पर किसानों को समझाईश देते हुए कहा “किसानों के कंधे से बन्दूक चलने वालों की हार होगी”
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि हम किसानों के हित के लिए 24 घंटों तैयार हैं।हमारी सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लिया है,किसानों की आय बढ़े और मुश्किलें कम हो इसके लिए हमने निरन्तर प्रयास किए हैं
हमें देश के हर कोने से किसानों का आशीर्वाद मिला है।

मोदी जी ने तारीफ करते हुए कहा”कच्छ तेजी से आगे बढ़ रहा है,और यहां से पलायन घट रहा है।कच्छ का सफेद रण और रणोत्सव दुनिया को आकर्षित करता है”। इन सबका असर राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी पड़ा है,कभी वीरान रहने वाला कच्छ अब पर्यटन का केंद्र बन रहा है।

साथ ही 15 दिसम्बर की तारीख को संयोग बताते हुए कहा कि भूकम्प के बाद आज के ही दिन(15 दिसम्बर)को चुनाव का रिजल्ट आया था और लोगों ने हमारी पार्टी पर जमकर प्यार बरसाया था।इससे पहले भी आज से 118 साल पहले 15 दिसंबर को अहमदाबाद में इंड्रस्टियल एग्जिबिशन का उद्घाटन हुआ था जिसका टॉपिक था”भानु ताप यन्त्र अर्थात सूर्य से चलने वाला यन्त्र”।आज फिर से सोलर एनर्जी पार्क का उद्धघाटन किया जिससे प्रदूषण कम होगी,बिजली का बिल कम आएगा साथ ही पर्यावरण को भी फायदा पहुंचेगा।
कच्छ के टॉप 3 प्रोजेक्ट-

  1. डिसेलिनेशन प्लांट – यह प्लांट कच्छ के मांडवी में बनेगा।इसकी मदद से हर दिन 10 करोड़ लीटर पानी को पीने योग्य पानी में बदला का सकेगा।यह गुजरात में पानी की कमी को दूर करने में अहम योगदान साबित होगा।

2.मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट -यह कच्छ के अंजार में बनाया जाएगा इससे हर दिन लगभग 2 लाख लीटर मिल्क की प्रोसेसिंग की जा सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: