AK03 NORTH INDIAChhattisgarhCMCongress
Trending

11 महीने से बंद स्कूल सोमवार से खुल गए

newsmrl.com educational news by akanksha tiwari

[0:08 pm, 15/02/2021] Editor raipur Akanksha Tiwari: कोरोना काल में करीब 11 महीने से बंद स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे, लेकिन इस बार यह कुछ बदले से रहेंगे। स्कूलों में सुबह होने वाली प्रार्थना (प्रेयर) फिलहाल नहीं होगी। खेल का पीरियड भी नहीं होगा। कोरोना से सावधानी बरतने के लिए पीने का पानी भी छात्रों को साथ लेकर जाना होगा।

कैंटीन बंद रहेंगे, इसलिए छात्र घरों से टिफिन लेकर आएंगे। फिलहाल स्कूल भी पूरे समय के बजाय 4 घंटे ही लगेंगे, यानी बमुश्किल 3-4 पीरियड बाद छुट्टी दे दी जाएगी। वहीं कॉलेज-विश्वविद्यालयों की कक्षाएं सोमवार से ही शुरू हो जाएंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कैबिनेट में लिए गए फैसले के मुताबिक सोमवार, 15 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं।

हालांकि दसवीं-बारहवीं के प्रैक्टिकल के लिए 10 फरवरी से स्कूल खुल गए हैं। इसलिए स्कूलों में छात्रों का आना-जाना चल रहा है, लेकिन अब कक्षाएं भी चलेंगी। इसके अलावा, नवमीं-ग्यारहवीं के छात्रों की भी क्लास लगेगी। लेकिन इस बार स्कूलों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी करना होगा। कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार भीड़ नहीं लगनी चाहिए। इस वजह से स्कूलों में प्रेयर नहीं होगी क्योंकि इससे भीड़ लग सकती है। छात्र स्कूल में आएंगे और सीधे क्लासरूम में दाखिल होंगे।

Back to top button
%d bloggers like this:

Adblock Detected

You are activate Ad-blocker, please Turn Off Your Ad-blocker